जब नई शर्तें लागू होंगी तब क्या होगा, पांच प्वाइंट में पढ़ें : व्हाट्सएप प्राइवेसी पॉलिसी

जब नई शर्तें लागू होंगी तब क्या होगा, पांच प्वाइंट में पढ़ें : व्हाट्सएप प्राइवेसी पॉलिसी

नई दिल्ली
व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स को बड़ी राहत देते हुए कहा है कि नई प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार नहीं करने वाले यूजर्स का अकाउंट डिलीट नहीं किया जाएगा। इससे पहले WhatsApp ने कहा था कि सभी यूजर्स को 15 मई 2021 तक नई प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार करनी होगा। यदि कोई यूजर्स ऐसा नहीं करता है तो कंपनी उसे कुछ दिनों तक नोटिफिकेशन देगी और फिर अकाउंट को डिलीट कर देगी। एक बार डिलीट हुए WhatsApp अकाउंट को दोबारा एक्टिव नहीं किया जा सकेगा। व्हाट्सएप ने नई पॉलिसी को लेकर अपने ब्लॉग पर भी अपडेट किया है। आइए पांच प्वाइंट में सझते हैं।
जब नई शर्तें लागू होंगी तब क्या होगा?
व्हाट्सएप ने अपडेट लागू होने की तारीख 15 मई तक बढ़ा दी है, ताकि शर्तों और प्राइवेसी पॉलिसी में होने वाले बदलावों को पढ़ने के लिए आपको पूरा समय मिल सके।
अगर आप अपडेटेड शर्तों को 15 मई तक स्वीकार नहीं करते तो WhatsApp आपका अकाउंट डिलीट नहीं करेगा।
इन अपडेट्स को स्वीकार न करने पर आप WhatsApp के सभी फीचर्स का इस्तेमाल नहीं कर पाएएंगे।
आप कुछ समय के लिए कॉल्स और नोटिफिकेशन तो पाएंगे, लेकिन एप से मैसेजेस नहीं पढ़ पाएंगे और न ही किसी को मैसेजेस भेज पाएंगे।
नई पॉलिसी सिर्फ बिजनेस अकाउंट के लिए, निजी चैट के लिए नहीं।
आपके पास ये ऑप्शन्स हैं
आप 15 मई के बाद भी अपडेट्स स्वीकार कर सकते हैं।
15 मई से पहले, आप Android या iPhone पर अपनी पुरानी चैट्स एक्सपोर्ट कर सकते हैं। साथ ही अपने अकाउंट की रिपोर्ट डाउनलोड कर सकते हैं।
अगर आप Android, iPhone या KaiOS से अपना WhatsApp अकाउंट डिलीट करना चाहते हैं तो इस बारे में एक बार फिर से जरूर सोचें।
अकाउंट डिलीट होने पर उसे दोबारा एक्टिव नहीं किया जा सकेगा। ऐसे में आपकी पुरानी चैट्स भी मिट जाएंगी और आपको सभी WhatsApp ग्रुप्स से हटा दिया जाएगा और आपका WhatsApp बैकअप भी डिलीट हो जाएगा।
अगर आपको अपने अकाउंट की रिपोर्ट डाउनलोड करने या अकाउंट डिलीट करने में कोई मदद चाहिए, तो आप हेल्प सेंटर पर जाकर कंपनी से संपर्क कर सकते हैं।

Related posts